सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में युवक गिरफ्तार, माहौल तनावपूर्ण

जन एक्सप्रेस संवाददाता
बिल्हौर।
सोशल मीडिया पर एक धर्म विशेष के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी करना एक युवक को महंगा पड़ गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
हिन्दू मुस्लिम एकता के प्रतीक कस्बा मकनपुर में एक युवक ने सोशल मीडिया पर धर्म विशेष को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला उजागर होते ही कस्बे में तनाव फैल गया। वर्ग विशेष के लोगों में आक्रोश व्याप्त हुआ और भीड़ पुलिस चौकी पहुंच गई। यहां आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले के खिलाफ शिकायत की। वहीं कुछ अराजक तत्वों द्वारा आरोपी युवक के घर पर बवाल करने पर प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया। बवाल की खबर मिलते ही एसपी ग्रामीण व एडीएम ने मौके पर पहुंच कर भीड़ को शान्त कर माहौल बिगाडऩे से रोक लिया। मामले की खबर वायरल होने पर प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से क्षेत्र में नाकाबंदी कर कस्बे में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी।

शाम होते मामले ने लिया राजनीतिक रूप
मामले की जानकारी होने पर भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश मंत्री राहुल बच्चा सोनकर सहित कयी भाजपा नेता भी बिल्हौर पहुँचे जिसके उपरांत दूसरे पक्ष की ओर से उमा गुप्ता पत्नी कन्हैयालाल गुप्ता ने भी थाना प्रभारी को तहरीर देते उन्मादित भीड़ द्वारा घर घेरने घर मे घुसकर तोडफ़ोड़ करने, फायरिंग करने, उनके परिवार के साथ मारपीट करने आदि का शिकायती पत्र लगभग 1 दर्जन नामदर्ज व अज्ञात लोगों के विरुद्ध सौप कार्यवाही की मांग की।

पीएसी तैनात, शान्ती की अपील
एसपी ग्रामीण ब्रजेश कुमार ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले युवक को गिरफ्तार कर मुकदमा लिखा गया है एवं बवाल करने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने दोनों वर्गों के बुजुर्गो एवं शान्ति समिति के सदस्यों से शान्ति व्यवस्था बहाल करने एवं शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील की है। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन ने कस्बे में शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीएसी लगाई गई है जो कस्बे में लगातार फ्लैग मार्च कर रही है। जिसके चलते कस्बे में सन्नाटा पसरा है।
पत्रकार पर भी उपद्रवियों ने किया हमला
वहीं दूसरी ओर सूचना मिलने पर मौके पर कवरेज करने पहुँचे पत्रकार पर भी उन्मादित भीड़ ने हमला कर दिया अरौल में तैनात पुलिसकर्मी योगेंद्र सिंह की बहादुरी से पत्रकार को बाहर निकालकर सी एच सी बिल्हौर भेजा गया जहाँ से कानपुर रेफर कर दिया गया एस पी ग्रामीण ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव ने कानून सम्मत कार्यवाही की बात कही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *