दबंगों का चकरोड पर कब्जा, नहीं निकल पा रहे ग्रामीण

जन एक्सप्रेस संवाददाता
हमीरपुर, मौदहा।
सरकार द्वारा चलाया गया भूमाफिया अभियान अधिकारियों की वजह से दम तोड़ता नजऱ आ रहा है, शुरू में तो यह अभियान खूब जोरों से चला और भूमाफियाओं की एफआईआर भी हुई, परंतु अब यह अभियान अधिकारियों की जेबें भरने का काम कर रहा है, जिससे सरकार की छवि धूमिल करने का प्रयास हो रहा है।
विकास खंड मौदहा के मकरांव गांव में दबंगो द्वारा चकरोड पर कब्जा किये जाने की शिकायत ग्राम प्रधान बलराम प्रजापति ने कुछ दिनों पहले उप जिलाधिकारी मौदहा से की थी, इसके पहले भी वह कई बार शिकायत कर चुके हैं।
जिस पर उपजिलाधिलारी ने तहसीलदार व तहसीलदार ने राजस्व निरीक्षक को समस्या के निराकरण करने का निर्देश दिया था, जिस पर राजस्व निरीक्षक ने मौके पर पहुंच कलई डाल चकरोड का चिन्हांकन किया और कब्जेदारों को हिदायत दी थी, परंतु इतना सब होने के बाद भी अभी स्थिति जस की तस है और दबंगो द्वारा चकरोड खाली नहीं की गई, जिससे वहां से निकलने चलने वाले ग्रामीणों व किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, प्रधान ने बताया कि उक्त चकरोड पर पुलिया बनाने व मिट्टी डाल कर रास्ता बनाए जाने पर अजय सिंह, उमेश सिंह, बीरबल सिंह व राजाभइया द्वारा अवरोध उत्पन्न करते हुए गाली गलौज की जा रही है। इसी रास्ते से आगे जाने पर शमशान भी है जहाँ ग्रामीण शवदाह के लिए जाते हैं।
ग्राम प्रधान ने आरोप लगाया की लेखपाल गांव आता है तो इन्ही लोगों के यहाँ जाता है वह इन लोगों से मिला हुआ है, इसी वजह से रास्ता खाली नहीं करवा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *