बहनों ने भाइयों के कलाई पर राखी बांधकर मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार

बलरामपुर। जनपद बलरामपुर के शहरी तथा ग्रामीण सभी क्षेत्रों में भाई-बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक त्यौहार रक्षाबंधन पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । बहनों ने अपने भाइयों के कलाई पर राखी बांधकर उनके सुख समृद्धि एवं कुशलता की प्रार्थना की। वहीँ भाइयों ने बहन को उपहार के साथ साथ रक्षा का वचन दिया । 


जवानों को महिला पुलिसकर्मियों ने बांधी राखी
बलरामपुर जिले के नेपाल से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात सशस्त्र सीमा बल के जवानों को महिला पुलिसकर्मियों ने राखी बांध कर उनके दीर्घायु होने तथा उत्तम स्वास्थ्य व उज्जवल भविष्य की कामना की। जवानों ने अपने सहकर्मी बहनों को उपहार के साथ साथ देश व समाज विशेषकर महिलाओं की रक्षा का वचन दिया । राखी बांधने का कार्यक्रम सशस्त्र सीमा बल के सभी चौकियों पर आयोजित किया गया ।


भाजपा के निवर्तमान महिला जिला अध्यक्ष ने बांधी राखीबलरामपुर जनपद के भारतीय जनता पार्टी से निवर्तमान महिला मोर्चा के जिला अध्यक्ष मंजू तिवारी ने जिला अधिकारी कृष्णा करुणेश तथा सदर विधायक पलटू राम सहित तमाम गणमान्य नागरिकों को राखी बांध कर उनके स्वास्थ्य एवं उज्जवल भविष्य की कामना की । जिलाधिकारी व विधायक सहित सभी लोगों ने उपहार के साथ साथ समाज में महिलाओं की रक्षा का वचन दिया । सदर विधायक पलटू राम ने कहा कि रक्षाबंधन त्यौहार ऐसा पवित्र त्योहार है, जो हमें समाज की उन तमाम महिलाओं के रक्षा की याद दिलाता है जिनका सहारा कोई नहीं होता । उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार संवैधानिक पद तथा समाज के एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते महिलाओं की सुरक्षा हम सभी का दायित्व है । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *