महिलाओं से सम्बंधित विधिक साक्षरता शिविर आयोजित

जन एक्सप्रेस संवाददाता
सुल्तानपुर।
राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार तथा जनपद न्यायाधीश उमेश कुमार शर्मा के आदेशानुसार उनकी संरक्षकता व सचिव सतीश कुमार मगन की देख रेख में तहसील मुख्यालय सदर जनपद सुल्तानपुर में आज महिलाओ से सम्बंधित विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें नगर व ग्रामीण क्षेत्र की महिलाये व जन समुदाय उपस्थित रहे।
इस विधिक साक्षरता शिविर में उपस्थित समस्त महिलाओं व जन समुदाय को रिसोर्स पर्सन के रूप में उपस्थित शशि मिश्रा एडवोकेट द्वारा महिलाओं के अधिकार व कर्तव्य तथा महिलाओं से संबंधित चलाई जा रही समस्त योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई साथ ही पीडि़त क्षतिपूर्ति योजना 2014 एवं घरेलू हिंसा आदि के बारे में जानकारी प्रदान की गई। इस विधिक साक्षरता शिविर में तहसीलदार सदर सुलतानपुर द्वारा महिलाओं के प्रति शासन द्वारा चलाई जा रही विशेष योजनाओं की भी जानकारी दी गई साथ ही उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए यह आग्रह किया गया कि महिलाओं को आत्मनिर्भर होना बहुत ही आवश्यक है, क्योंकि जब एक महिला आत्मनिर्भर होती है तो दो परिवारों का संरक्षण करती है और उसकी देखरेख में दो परिवार पूरी तरीके से समस्त प्रकार की जानकारी प्राप्त करते हैं। इसलिए महिलाओं का जागरूक होना और हमारे देश का जागरूक होना अत्यंत आवश्यक है।
इस विधिक साक्षरता शिविर में अन्य उपस्थित समस्त वक्ताओं द्वारा महिलाओं के बारे में विभिन्न प्रकार की जानकारियां प्रदान की गई। यह जानकारी सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सुल्तानपुर द्वारा दी गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *