छापा मार पकड़ी अवैध गुटखा फैक्ट्री, एक गिरफ्तार, दो फरार

जन एक्सप्रेस/ एस. पी. शुक्ला शिवकुमार सोनी
हमीरपुर, मौदहा।
बिवांर थाना क्षेत्र के न्यूरिया गांव में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। मुखबिर की सूचना पर गांव के नजदीक एक नलकूप में अवैध प्रतिबंधित गुटखा फैक्ट्री में छापा मार वहां से एक मशीन व बना, अधबना गुटखा सहित एक युवक को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है जब कि दो लोग मौके से फरार हो गए हैं।
क्षेत्र में अवैध गुटखा का कारोबार बड़ी ही जोरदार तरह से चल रहा है। जो कि सभी की नजऱों के सामने धड़ल्ले से दुकानों में बिकता है। धीरे धीरे लोगों के जिंदगी में जहर की तरह फैल रहे इस गुटखे की आदत आसानी से लोगों की पहुंच में गुटखे के कारण है। यह एक ऐसा नशा है जिससे बुजुर्ग, पुरुष, महिलाएं यहां तक कि बच्चे भी अछूते नहीं है और धीरे धीरे कैंसर जैसे रोगों के करीब पहुंच रहे हैं। इस सब में केवल इनका दोष नहीं है बल्कि इस तरह खुले आम अवैध बिक रहे गुटखे को बढ़ावा दे रहे अधिकारियों का सबसे ज्यादा दोष है जो सब कुछ देखते हुए भी आंखे मूंदे इस व्यापार को करने वालों को सह देते है। इसी वजह से गुटखा बनाने वाले लोगों के हौसले बुलंद हैं और दिन रात गुटखा बना रहे हैं। बताते चलें कि पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार की निगाह इस समय अपराधियों और अपराध पर टेढ़ी है, जिनके निर्देशन में थाना बिवांर पुलिस ने छापा मार कर न्यूरिया गांव के एक नककूप में लगी गुटखा फैक्ट्री पकड़ी है, जहाँ से छिद्दू पुत्र रामाधीन निवासी न्यूरिया को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है तथा मौके से रामु सिंह व रामकरण निवासी इमिलिया फरार ही गए है।
फैक्टरी से 1440 पैकेट बना हुआ व कटी सुपारी तम्बाकू मिक्स, मशीन, इलेक्ट्रिक कांटा, पैकिंग मशीन सहित रैपर बरामद कर मामला दर्ज कर पकड़े गए अभियुक्त को जेल भेज दिया है। इस छापेमारी से गुटखा बनाने वालों में हडक़ंप मच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *