डीएम ने लोगों से की मास्क, सेनेटाइजर का प्रयोग व सामाजिक दूरी बनाये रखने की अपील

जन एक्सप्रेस/पंकज यादव
उन्नाव।
जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार द्वारा आज बड़ा चौराहा व दही चौकी स्थित हॉटस्पॉट एरिया का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने माइक व लॉउड स्पीकर की सहायता से समस्त जनमानसों से अपने घरों में ही रहने की अपील करते हुये कहा कि कृपया अपने-अपने घरों में ही रहें।
उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से घरों के बाहर न निकलें, अपने घरों में ही सुरक्षित रहें। जिलाधिकारी व नगर मजिस्ट्रेट श्री चंदन पटेल ने समस्त जन मानस से सामाजिक दूरी बनाये रखने व अपने हाथ पैरों को अच्छी तरह से साफ रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति अपने चेहरे को ढकने के लिये मास्क/रूमाल/गमछा/दुपट्टा आदि का प्रयोग अवश्य करें तथा सामाजिक दूरी अवश्य बनाये रखें। जिलाधिकारी ने लोगों को हैण्ड सेनेटाइजर के लाभों को बताते हुये सेनेटाइजर का प्रयोग अवश्य करने की अपील की।
नगर मजिस्ट्रेट ने समस्त जन मानस से आरोग्य सेतु ऐप और आयुष कवच ऐप डाउनलोड करने के लिए अपील की। जिलाधिकारी ने दही चौकी स्थित हॉटस्पॉट एरिया में गन्दगी को देखकर तत्काल सम्बन्धित से दूरभाष पर सम्र्पक कर तत्काल वहां की साफ-सफाई कराने व सेनीटाईजेशन का कार्य कराये जाने के कड़े निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने क्षेत्राधिकारी नगर, यादवेन्द्र यादव को हॉटस्पॉट क्षेत्रों पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रत्येक हॉटस्पॉट पर एक से दो सिपाही अवश्य मौजूद रहने चाहियें। कोई भी हॉटस्पॉट एरिया ऐसा नहीं रहना चाहिये जहां पर पुलिस कर्मियों की मौजूदगी न हो। निरीक्षण के दौरान नगर मजिस्ट्रेट चदंन पटेल, क्षेत्राधिकारी नगर, यादवेन्द्र यादव सहित समस्त सम्बन्धित उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *