जनपद विजेता बना हिंद एंजिल्स का मेधावी छात्र दीपनारायन, इंडस वैली की आकृति नगाइच रही द्वितीय

जन एक्सप्रेस संवाददाता
हमीरपुर।
आज सीबीएसई के 10वीं के परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद कस्बा राठ के हिंद एंजिल्स पब्लिक स्कूल व इंडस वैली पब्लिक स्कूल के होनहार छात्र दीपनारायन तिवारी ने जिले में पहला व छात्रा आकृति नगाइच ने जिले में दूसरा स्थान पाकर नाम रोशन किया। तीसरे स्थान पर हिंद के पारस वर्मा रहे। दीपनारायन केा 98.2 तथा आकृति नगाइच को 97.4 फीसदी अंक मिले। पारस ने 97 फीसदी अंक पाए। क्राइस्ट कान्वेंट स्कूल की स्मृति चौहान ने 96.4, सेठ छोटे लाल एकेडमी के वेद प्रकाश विश्वकर्मा ने 95.8 फीसदी अंक पाकर नाम रोशन किया। परीक्षा परिणाम देखने के बाद मेधावियों के घरों में जश्न का माहौल रहा। मेधावियों के घरों में बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। हिंद एंजिल्स स्कूल की कुशाग्र ने 94.4, ईशा राजपूत ने 93, अनुज यादव 92.2, दिव्य चौरसिया ने 91.8, जानवी 91.4 फीसदी अंक पाए। स्कूल की डायरेक्टर रामहेत सिंह, शिवांगी सिंह मेधावी बच्चों माला पहना मिठाई खिला उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। क्राइस्ट कान्वेंट में ईश्ता अग्रवाल ने 94.5, सुमित भटनागर ने 94.2, अर्थ कटियार 93.2, स्नेहा राजपूत 93. उत्कर्ष दुबे 93. जयंत राजपूत 92.4, रिशी साहू 92.2, शिवम सक्सेना 92.2, दीपक कुमार 92, सोमिल सिंह ने 91.4 फीसदी अंक पाए। स्कूल के एमडी एस धनबालन, प्रिंसिपल रामेश्वर दयाल और टीचरों ने बच्चों का मुंह मीठा कराकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इंडस वैली पब्लिक स्कूल की आकृति नगाइच ने 97.4 फीसदी अंक पाकर नाम रोशन किया। इसी स्कूल की कृतिका ओमरे ने 96.2, ज्योति 94 और निष्ठा सेठी ने 93.6 फीसदी अंक पाए। प्रिंसिपल अश्वनी शर्मा ने बधाई दी। सेठ छोटे लाल एकेडमी स्कूल के वेद प्रकाश विश्वकर्मा ने 95.8, स्नेहा त्रिपाठी ने 93.6, गुयलीन अरोरा ने 93.4, प्राची वर्मा ने 92.8, ताहिरा अबसार 92.6, शिवी गुप्ता 91.6, बालेंद्र पाल 91 तथा अमन साहू ने 90.8 फीसदी अंक पाकर नाम रोशन किया। संस्था के चेयरमेन केजी अग्रवाल, प्रबंधक धीरेंद्र श्रीवास्तव, संस्थापक डा.आरजी गुप्ता, हरी प्रकाश गुप्ता, अभिषेक गुप्ता ने मेधावियों की सफलता पर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

ट्रैक्टर चालक के पुत्र दीपनारायन तिवारी करेंगे विदेश सेवा
सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा में जिले में टॉप करने वाले टै्रक्टर चालक के होनहार पुत्र दीपनारायन तिवारी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता और टीचरों को दिया। कस्बे के छोटी जुलेहटी मोहल्ला निवासी दीपनारायन के पिता दिनेश कुमार तिवारी नगर पालिका में संविदा टै्रक्टर चालक के पद पर हैं। दीपनारायन ने 98.2 फीसदी अंक लाकर जिले में टॉप किया। दीपनारायन ने बताया कि वह आगे चलकर विदेश विभाग में सेवा करने की तमन्ना है। दीपनारायन अपने पिता के इकलौते पुत्र हैं। दीपनारायन की बडी बहन उपासना तिवारी डीईएलईडी कर रहीं हैं जबकि छोटी बहन शुभा तिवारी इस साल 10वीं की कक्षा में गई है। दीपनारायन ने बताया कि वह करीब 6 घंटे पढ़ते थे। टीवी से दूरी बना ली थी। मोबाइल रखने का शौक था। वो भी सिर्फ पढ़ाई के लिए। बताया कि किसी भी मुकाम को हासिल करने के लिए मेहनत और लगन की आवश्यकता है। बताया कि वह स्कूल में अपने टीचरों और दोस्तों के साथ कोपरेशन के साथ पढ़ाई करते थे।

कभी नहीं देखी टीबी, मन लगाकर विषय को पढऩे से मिलती है सफलता : आकृति
जिले में सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में दूसरे स्थान पर आने वाले दीवानपुरा मोहल्ला निवासी अधिवक्ता अखिल नगाइच की पुत्री आकृति नगाइच ने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता को दिया। बताया कि वह इंजीनियरिंग के बाद सिविल सेवा में जाना चाहती है। रात में वह 6 घंटे पढ़ाई करती थी। छोटी बहन अग्रिमा 1 कक्षा में पढ़ती है। सैल्फ स्टडी के साथ फिजिक्स की कोचिंग अटैंड की। टीवी कभी नहीं देखती थी। मोबाइल का यूज सिर्फ पढ़ाई के वक्त करती थी। संगीत सुनने और पेंटिंग का शौक है। आकृति नगाइच कहती है कि वह मन लगाकर अपने विषय पर फोकस करती थी। एकाग्र मन से पढ़ाई करने से विषय पूरी तरह से तैयार हो जाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *